स्थानीय दुकानदारों के बीच Mydailygoods क्यों प्रसिद्ध है ?

आज कल ज़्यादातर लोग दुकान पर जाने की जगह ऑनलाइन सामान खरीदना चाहते है क्योकि हर छोटा बड़ा सामान ऑनलाइन आसानी से मिल जाता है। इस युग में, यदि कोई दुकानदार ऑनलाइन नहीं हैं, तो वह अपने बहुत सारे ग्राहकों को खो रहे हैं। तो सबसे बड़ा प्रश्न यह है की अपनी दुकान ऑनलाइन कैसे करे। ऑनलाइन दुकान पाने के लिए हमारे पास कई विकल्प हैं लेकिन अभी माईडेलीगुड्स(Mydailygoods) स्थानीय दुकानदारों के बीच लोकप्रिय हो रहा है। इसके पीछे कई कारण हैं -


1) नो-कमीशन (No commission) -

पहला और सबसे बड़ा कारण माईडेलीगुड्स(Mydailygoods) की नो-कमीशन नीति है। Mydailygoods किसी भी आर्डर पर कमीशन नहीं लेता है। इससे आपको जितने ऑर्डर चाहिए उतने मिल सकते हैं। आपको कोई कमीशन देने की जरूरत नहीं है। सारा पैसा आपका ही होगा। 

Amazon और Flipkart इस समय सबसे बड़े ऑनलाइन-सेलिंग प्लेटफ़ॉर्म हैं लेकिन वे उनके प्लेटफ़ॉर्म पर बेचे जा रहे हर उत्पाद पर कमीशन लेते हैं। उनका कमीशन आपके उत्पाद के मूल्य का 30% तक जाता है। रेफरल शुल्क, समापन शुल्क आदि के नाम पर, वे आपके उत्पाद मूल्य का 30-40% तक लेते हैं। Mydailygoods की 0% कमीशन नीति के साथ Mydailygoods के साथ ऑनलाइन दुकान पर बेचना शुरू करें


2) फ्री शॉप(Free Shop)-

अमेज़न और फ्लिपकार्ट के कमीशन से खुद को बचाने के लिए हम अपनी दुकान की एक वेबसाइट या वेब पोर्टल बना सकते हैं। अपनी वेबसाइट बनाने के लिए हमें एक डेवलपर और डिजाइनर कीआवश्यकता होती है और इसमें बहुत खर्च हो सकता है। अपनी वेबसाइट बनाने के लिए हमें शॉपिफाई या इस तरह के प्लेटफार्मों पर भी अपना खाता बनाना होगा। ये प्लेटफॉर्म अपनी मासिक फीस 2000/- से लेकर 23,000/- तक लेते हैं। ऐसे में एक स्थानीय दुकानदारअपनी दुकान ऑनलाइन कैसे करें। 

यही मुख्य कारण है कि माईडेलीगुड्स पर ऑनलाइन दुकान करना एक बेहतर विकल्प है। Mydailygoods में आपको पहले 15 दिन मुफ्त मिलते हैं और उसके बाद, उनका मासिक योजना शुल्क केवल 250 रुपये है जो एक नियमित आकार के पिज्जा से कम है। 


3) आसान सेटअप-(Easy setup)

ऑनलाइन बिक्री शुरू करने के लिए हमें अपनी दुकान को किसी भी प्लेटफॉर्म पर बनाने की जरूरत है, लेकिन सभी प्लेटफार्मों में एक हार्ड सेटअप सिस्टम है। ऑनलाइन खरीदारी करने के लिए आपको किसी डिज़ाइनर या डेवलपर की आवश्यकता होगी। माईडेलीगुड्स पर हम केवल 15 मिनट में अपना ऑनलाइन स्टोर स्थापित कर सकते हैं। उसके बाद, आप जितने चाहें उतने उत्पाद जोड़ सकते हैं और यदि आप अपने किसी भी उत्पाद में कुछ भी बदलना चाहते हैं या किसी भी उत्पाद को हटाना चाहते हैं, तो आप इसे आसानी से भी कर सकते हैं। 


4) आपकी दुकान आपका ब्रांड-(Your shop your brand)

जब दुकानदार अमेज़न या इस तरह के प्लेटफार्मों पर बेचते हैं, तो उनकी दुकान नहीं होती है। उनके पास केवल एक उत्पाद है। इसलिए यदि कोई आपके उत्पाद की खोज कर रहा है तो वे उस प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध सभी उत्पादों को देख सकते हैं और वे कीमतों की तुलना भी कर सकते हैं। अमेज़ॅन और फ्लिपकार्ट भी अपने उत्पादों को बेचते हैं, इसलिए आपके उत्पाद को अमेज़ॅन पर बेचना बहुत मुश्किल है और आप अमेज़ॅन पर अपनी दुकान का लिंक अपने मौजूदा ग्राहक को नहीं दे सकते क्योंकि वे उस प्लेटफॉर्म पर भी तुलना करेंगे। Mydailygoods पर आपकी दुकान है और आप आसानी से अपने ग्राहकों के साथ अपनी दुकान साझा कर सकते हैं। 


5) परेशानी मुक्त डिलीवरी-(Hassle-free delivery)

Mydailygoods आपको डिलीवरी के लिए तीन विकल्प देता है। आप जो चाहें वह विकल्प सेट कर सकते हैं। यदि सबसे पहले, आप डिलीवरी विकल्पों को रोकना चाहते हैं तो आप कर सकते हैं। आपके मौजूदा ग्राहक ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं और जब भी उनके लिए सुविधाजनक हो तो स्वयं चुन सकते हैं। यदि आपके ग्राहक डिलीवरी चाहते हैं, तो आपके पास 2 विकल्प हैं। सबसे पहले आपकी डिलीवरी है, आप केवल इस काम के लिए अपनी दुकान में एक आदमी को काम पर रख सकते हैं और वे आपकी सभी डिलीवरी को संभाल सकते हैं। आप अपनी इच्छानुसार डिलीवरी शुल्क जोड़ सकते हैं। दूसरा विकल्प थर्ड-पार्टी डिलीवरी विकल्प है, इसमें आपको कुछ भी करने की आवश्यकता नहीं है। एक डिलीवरी वाला व्यक्ति आएगा और आपसे ऑर्डर लेगा और उसे डिलीवर करेगा। अमेज़न पर, इस प्रकार की डिलीवरी में बहुत अधिक अतिरिक्त लागत आती है, लेकिन यदि आप Mydailygoods पर ऑनलाइन बिक्री शुरू करते हैं, तो इसमें कोई अतिरिक्त लागत नहीं है। 


6) रिटर्न आप पर निर्भर है-(Returns are up to you)

अमेज़न और फ्लिपकार्ट पर, रिटर्न का एक बड़ा मुद्दा है। स्थानीय दुकानदार अमेज़न पर रिटर्न से परेशान हैं क्योंकि अमेज़न पर किसी भी उत्पाद को वापस करना बहुत आसान है लेकिन माईडेलीगुड्स पर, रिटर्न आप पर निर्भर है। यदि आप एक दुकानदार के रूप में सोचते हैं कि वापसी का कारण सही है, तो आप वापसी ले सकते हैं या नहीं, यह सब आप पर निर्भर करता है। तो ये कुछ बड़े कारण हैं, जिसकी वजह से स्थानीय दुकानदार इन प्रसिद्ध प्लेटफार्मों को छोड़ रहे हैं और Mydailygoods पर अपनी ऑनलाइन दुकान बना रहे हैं। 


यहां बताया गया है कि आप Mydailygoods पर अपना खाता कैसे बना सकते हैं



Leave your comment

Form Submitted Successfully!

Create your website on MyDailyGoods for free and get your store online

Read More

Why Mydailygoods is better than Amazon and Flipkart??

Read More

स्थानीय दुकानदारों के बीच Mydailygoods क्यों प्रसिद्ध है ?

Read More

Why MDG is famous among local shopkeepers - Get online shop for free

Read More

मुफ्त में एक ऑनलाइन दुकान पाईये और अपना सामान ऑनलाइन बेचना शुरू करें।

Read More